DISQUS

आईटीबीपी २४१ कांस्टेबल (मोटर मैकेनिक) भर्ती २०१८ ऑनलाइन आवेदन करें (हिंदी)

आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती 2018 इंडो-तिब्बती 241 के लिए सीमा पुलिस भर्ती 2018 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल के पद (मोटर मैकेनिक) आईटीबीपी कांस्ट...

आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती 2018 इंडो-तिब्बती 241 के लिए सीमा पुलिस भर्ती 2018 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल के पद (मोटर मैकेनिक) आईटीबीपी कांस्टेबल (एमएम) नौकरी रिक्ति 2018 पात्रता मानदंडों को जांचें और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करें |

आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती 2018


समूह ' ग ' (गैर राजपत्रित & गैर मंत्री) में हैड कांस्टेबल (मोटर मैकेनिक) & कांस्टेबल (मोटर मैकेनिक) के पदों के लिए रिक्तियों को भरने के लिए पात्र पुरुष भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, अस्थायी आधार पर स्थायी किए जाने की संभावना पर इंडो-तिब्बती सीमा पुलिस बल ।


रिक्ति का विवरण: कुल-२४१ 


पद हैड कांस्टेबल (एमएम):-६० पद
कांस्टेबल (एमएम):-१८१ पद

पे स्केल: 


हेड कांस्टेबल (एमएम):-लेवल-4 में पे मैट्रिक्स रु. २५५००-८११०० (7 सीपीसी के अनुसार) ।

कांस्टेबल (एमएम):-लेवल-3 में पे मैट्रिक्स rs २१७००-६९१०० (7 सीपीसी के अनुसार) ।

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता:


हेड कांस्टेबल (एमएम):-


i) 10 + 2 किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से पास हो .

 ii) किसी मान् यता प्राप् त संस् थान या औद्योगिक प्रशिक्षण संस् थान से मोटर मैकेनिक में प्रमाणपत एक प्रतिष्ठित में व्यापार में तीन साल के व्यावहारिक अनुभव के साथ कार्यशाला या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा।

कांस्टेबल (एमएम): -


(i) मैट्रिक या 10 वीं कक्षा पास से किसी मांयता प्राप्त बोर्ड या संस्थान; और

(ii) औद्योगिक प्रशिक्षण किसी मान्यताप्राप्त से संबंधित व्यापार में संस्थान प्रमाणपत्र एक मान्यता प्राप्त फर्म से व्यापार.

आयु सीमा (31.01.2018 को) :-

01.08.2017 पर के रूप में सभी उंमीदवारों को 18 से 25 साल होना चाहिए उम्मीदवारों को पहले से नहीं पैदा होना चाहिए 01/02/1993 और 31/01/2000 की तुलना में बाद में नहीं ऊपरी उम्र की सीमा है एससी, सेंट, ओबीसी, पूर्व सैनिकों और अन्य के लिए छूट योग्य के अनुसार व्यक्तियों की श्रेणियां विषय पर सरकारों के आदेश . 

आवेदन शुल्क:

सामान्य (उद)/उपरोक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए ओबीसी श्रेणी से संबंधित अभ्यर्थी 100/ -वेतन (१०० रु. केवल) । एससी, एसटी और भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित अभ्यर्थियों को शुल्क अदा करने से छूट है ।

फीस का भुगतान कैसे करें :

ऑनलाइन भुगतान गेटवे सिस्टम के माध्यम से आवेदन शुल्क पर www.recruitment.itbpolice.nic.in । किसी के साथ प्राप्त आवेदन शुल्क भुगतान के अन्य मोड को संक्षिप्त रूप से खारिज कर दिया जाएगा |

आवेदन कैसे करें:

आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती २०१८ के लिए केवल ऑनलाइन मोड में आवेदन पत्र स्वीकार किया जाना चाहिए । ऑफ़लाइन या कोई अंय मोड अस्वीकृत कर दिया जाएगा । इसलिए सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड के तहत आवेदन करें और बिना जमा किए ही एप्लीकेशन फीस फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाए । आवेदन शुल्क जमा करने से पहले सभी अभ्यर्थियों की जांच कर फॉर्म में सभी एंट्री भरनी सही है क्योंकि किसी भी परिस्थिति में शुल्क जमा करने के बाद फीस वापस नहीं की जानी चाहिए ।

नोट: इस पद के लिए आवेदन करने से पहले परीक्षार्थी को आईटीबीपी की वेबसाइट पर रजिस्टर्ड होना चाहिए, उसके बाद लॉगिन उसके खाते में और पद के लिए आवेदन करें ।

चयन प्रक्रिया:


  • मूल दस्तावेजों का सत्यापन
  • ऊंचाई पट्टी
  • शारीरिक दक्षता टेस्ट (पीईटी)
  • शारीरिक मानक परीक्षण (PST)
  • लिखित परीक्षा
  • प्रैक्टिकल (स्किल) टेस्ट
  • मेरिट लिस्ट
  • विस्तृत चिकित्सीय परीक्षा (DME)

महत्वपूर्ण तिथियाँ:


ऑनलाइन पंजीकरण शुरू 02.01.2018

अंतिम तिथि ऑनलाइन पंजीकरण 31.01.2018

महत्वपूर्ण लिंक या डाउनलोड अनुभाग :


डाउनलोड विज्ञापन यहां - क्लिक करें
ऑनलाइन लिंक लागू करें - 
आधिकारिक वेबसाइट - http://itbpolice.nic.in/

Related

Root 1956154341325123922

Post a Comment

Subscribe us on YouTube

All Categories


item